Saturday, April 20, 2013

कॉकटेल रिंग का तूफानी स्टाइल


यंग गर्ल्स एकदम उस स्टाइल पर फिदा होती हैं, जिनमें वह मॉड लुक के साथ यूनीक भी दिखें। इसी की बानगी है कॉकटेल रिंग। इसकी क्वालिटी इसका साइज है। यानी जितनी बिग, उतनी अट्रैक्टिव। आपको बता दें कि फैशनेबल लुक पाने में इसका साइज खासा मायने रखता है। अक्सेसरी डिजाइनर निकिता के मुताबिक, कॉकटेल रिंग ने कई फिंगर्स पर रिंग्स पहनने के ट्रेंड को आउट कर दिया है। रेग्युलर ड्रेसेज के साथ इन दिनों ट्रेंड मल्टीकलर पैटर्न में एक बड़ी रिंग पहनने का है। हां, बात अगर मैच करवाने की हो, तो तब लाइट कलर की रिंग्स के साथ सेंटर में ब्राइट कलर यूज किया जा रहा है।
वैसे, कॉकटेल रिंग की पॉप्युलैरिटी इतनी ज्यादा है कि इवनिंग पार्टी या किसी अकेजन पर इसे बखूबी कैरी किया जा रहा है। दरअसल, पार्टी वियर के साथ ऐसी रिंग्स बेहद ग्लैमरस लुक देती हैं।
डिजाइंस की वरायटी
कॉकटेल रिंग में राउंड शेप सबसे ज्यादा कैरी की जा रही है। अगर आप डायमंड स्टडेड कॉकटेल रिंग लेना चाहती हैं, तो इस टाइम वाइट, ब्लैक, शैंपेन, ब्लू, ब्लैक कलर के डायमंड की ज्यादा डिमांड है। इसके अलावा, थ्री रो डायमंड रिंग, मॉडर्न स्नेक डायमंड रिंग, डायमंड रिंग में सिंगल ब्राइट स्टोन वाली रिंग और एनिमल के साथ फ्लॉवर्स की शेप वाली रिंग्स काफी पसंद की जा रही हैं। अगर प्लानिंग स्टोंस में लेने की है, तो सिंगल ब्राइट स्टोन लगी रिंग सबसे ज्यादा पसंद की जा रही है। रूबी और एमरल्ड सेमी-प्रीशस स्टोन्स से बनी रिंग में सिल्वर का यूज खूब पसंद किया जा रहा है। ब्रिक और मल्टिकलर भी कुछ हद तक डिमांड में हैं। खासतौर पर इवनिंग पार्टी के लिए स्टोन व जेम्स जड़ी कॉकटेल रिंग ज्यादा डिमांड में है। बोल्ड स्टाइल को रिफ्लेक्ट करने में सिंगल बड़े स्टोन वाली रिंग की भी डिमांड है।
वहीं, वाइल्डलाइफ लवर्स के लिए स्नेक और दूसरे एनिमल्स की बॉडी शेप के पैटर्न की रिंग्स भी आ रही हैं। इनमें सॉलिड डिजाइन से लेकर वर्क वाले ऑप्शन भी मिलेंगे। इसके अलावा, कलर्ड स्टोन्स की कॉकटेल रिंग भी ड्रेस से मैच करती हुई खूब पहनी जा रही है। इनकी प्राइस 300 से लेकर 700 रुपए तक है। इसमें छोटे-बड़े साइज के नग का यूज किया जाता है। बता दें कि कॉकटेल रिंग की स्टार्टिंग प्राइस 6 हजार रुपए है। इसके बाद इसकी कीमत लाखों तक हो सकती है। इसकी प्राइस इसमें यूज होने वाले स्टोन, डायमंड, डिजाइन वगैरह पर डिसाइड होता है।
टेक केयर
कॉकटेल रिंग का क्रेज ही ऐसा है कि इसकी कलेक्शन हर लेडी करना चाहेगी। लेकिन बेहतर होगा कि शॉपिंग से पहले आप कुछ बातों को ध्यान में रखें।
- अगर आपकी फिंगर्स लंबी हैं, तो पियर शेप की जगह राउंड शेप की कॉकटेल रिंग्स पहनें। मारकीज शेप के बड़े स्टोन वाली रिंग अवॉइड करें।
- नैरो फिंगर्स पर हार्ट और राउंड शेप की रिंग सूट नहीं करती। चौड़े बैंड जैसे डिजाइन की रिंग से फिंगर्स थोड़ी वाइड लगेंगी।
- अगर आपकी फिंगर्स शॉर्ट हैं, तो आपको ऐसी रिंग खरीदने की जरूरत है, जो फिंगर्स पर लंबे होने का इफेक्ट लाए। इसके लिए राउंड शेप की रिंग अवॉइड करें। आप पर मारकीज शेप स्टोन वाली रिंग सूट करेगी।
- अगर उंगलियां छोटी हैं, तो कॉकटेल रिंग का डिजाइन रेक्टेंगल शेप में ट्राई करें।
- अगर फिंगर वाइड है, तो कोशिश करें कि रिंग से फिंगर का वाइडर पार्ट शो न हो। वहीं, टोन्ड फिंगर पर राउंड शेप की रिंग सूट करेगी।








No comments:

Post a Comment