Saturday, April 20, 2013

बैकलेस ड्रेसेज मतलब टशन


फेस्टिव सीजन में ग्लैम लुक चाहती हैं, तो इन दिनों बैकलेस ड्रेसेज फैशन में हैं। दरअसल, बैकलेस ड्रेसेज सिंपल ड्रेस को भी मॉडर्न लुक बनाने का ईजी वे है। वैसे भी, ये डिजाइन आपकी ट्रडिशनल और मॉडर्न सभी ड्रेसेज पर फबते हैं। यही वजह है कि इन दिनों हर फैशन डिजाइनर बैकलेस ड्रेसेज के हर डिजाइन में खूब क्रिएटिविटी दिखा रहे हैं। हालांकि इसी के साथ ही बैक डिजाइंस भी पॉप्युलर हो रहे हैं। फैशन डिजाइनर लीना सिंह कहती हैं कि ड्रेसेज में बैक डिजाइन आपको ग्लैम लुक देते हैं। 2013 का सबसे हॉट ट्रेंड बैकलेसेज ड्रेसेज हैं, जो आपको ट्रडिशनल वियर से लेकर वेस्टर्न में हर स्टाइल में नजर आएंगी। इसके अलावा, बैक डिजाइंस में हैवी अक्सेसरीज भी डिफरेंट पैटर्न में यूज की गई हैं।
हर ड्रेस पर परफेक्ट
बैक डिजाइंस आपकी हर तरह की ड्रेस पर सूट करेंगे। अगर आप ब्लाउज के बैक पर डिजाइन बनाना चाहती हैं, तो बैकलेस विद डोरी, सिंगल शोल्डर, स्ट्राइप्स, बो, बटरफ्लाई वगैरह डिजाइन बनवा सकती हैं। वहीं गाउन, फ्रॉक, टी-शर्ट, टॉप वगैरह में हैंगिंग, पाइपिंग, एम्ब्रॉयडरी व पैच वर्क भी डिफरेंट कट में यूज कर सकती हैं। इसके अलावा, बैक डिजाइन में अक्सेसरीज भी डिजाइन की जा रही हैं। इनमें स्टाइलिश डायमंड राउंड रिंग, ब्रेसलेट, क्रिस्टल व ब्रॉच की डिफरेंट शेप्स को ड्रेसेज में डिजाइन किया जा रहा है, ताकि आपकी ड्रेस का बैक डिजाइन बिल्कुल अलग लगे और कोई भी आपकी ड्रेस की तारीफ किए बिना ना रह सके।
डिजाइनर क्रिएटिविटी
फैशन डिजाइनर अंजलि कपूर कहती हैं कि बैक डिजाइन में आपको हर स्टाइल मिल जाएगा। आप अपनी ड्रेस की बैक में लेस, मिरर, सिक्विन, एम्ब्रॉयडरी, पैच, फ्रील, क्रिस्टल वगैरह तो लगा ही सकती हैं। वहीं, आपको बैक डिजाइन में कट्स और पैटर्न्स में भी बहुत सारी वरायटी मिलेंगी। लेकिन सच तो यह है कि बैक डिजाइंस फैशन डिजाइनर्स की क्रिएटिविटी पर डिपेंड करते हैं, जैसे इन दिनों चोली में बैक डिजाइन में नेट सबसे ज्यादा यूज किया जा रहा है। इससे फिगर की शेप बहुत अच्छी आती है। चोली के इस डिजाइन को हेल्दी महिलाएं खूब पसंद कर रही हैं। अगर आपने टैटू बनवाया है, तो आपकी नेट चोली दिखता टैटू आपको बोल्ड लुक देगा। वहीं, इससे आपकी पर्सनैलिटी में ग्लैमरस टच भी आएगा।
ग्लैमरस बैक
ड्रेसेज के बैक डिजाइंस उन लड़कियों को ज्यादा पसंद आते हैं, जो डिस्कोथिक और पब ज्यादा जाती हैं। अगर आप शॉर्ट ड्रेसेज नहीं पहनना चाहतीं, तो अपनी ड्रेस के बैक में एक सुंदर-सा डिजाइन बनवा सकती हैं। इससे आप मॉडर्न भी दिखेंगी। यह डिजाइन आपको ग्लैमर लुक भी देगा। अगर आपकी कर्वी फिगर है, तो यह डिजाइन आपके लिए परफेक्ट हैं। फैशन डिजाइनर दीपिका कहती हैं कि पतली लड़कियों पर बैक डिजाइंस की ड्रेसेज ज्यादा फबती हैं। यही नहीं, आप इन डिजांइस को आप शॉर्ट व लॉन्ग हर तरह की ड्रेस पर डिजाइन करवा सकती हैं।
अक्सेसरीज हैं खास
वैसे, बैक डिजाइन में अक्सेसरीज खूब यूज की जा रही हैं। आपको बैक में लगाने के लिए हर तरह की अक्सेसरीज मिल जाएंगी। इनमें बीड्स की मालाएं, सिल्वर व गोल्ड चेन, राउंड बैंगल, हैंगिंग बटन, ब्रॉच, बटरफ्लाई और बो वगैरह डिजाइन खास हैं। इसके अलावा, कलरफुल क्रिस्टल, घुंघरू, मोती, मिरर भी लगा सकती हैं। वहीं, बाजार में आपको कई शेप्स में पैच भी मिलेंगे, जिन्हें आप अपनी ड्रेस के बैक में लगवा सकती हैं। इनमें थ्रेड और अक्सेसरीज यूज की गई हैं। यह देखने में बहुत ही खूबसूरत हैं। डिजाइनर सुरभि चावला कहती हैं कि आप लहंगे और साड़ी के साथ लो-वेस्ट चोली डिजाइन करवा सकती हैं। वहीं, चोली में हैंगिंग लेस व बटन जैसे ऑप्शन चुन सकती हैं।
चोली के खास डिजाइन
इन दिनों शादियों को देखते हुए चोलियों में आपको हर तरह के डिजाइन मिल जाएंगे। आप डीप नेक चोली के अलावा, बैकलेस विद चेन यूज कर सकती हैं। वहीं, ट्रांसपैरंट फैब्रिक की चोली भी डिजाइन करवा सकती हैं।
वर्क और पैटर्न
किसी भी ड्रेस का बैक डिजाइन वर्क और पैटर्न पर डिपेंड करता है। अगर वर्क की बात की जाए, तो आप एम्ब्रॉयडरी, सिक्विन, लेस, क्रोशिया, पैच, थ्रेड वर्क ट्राई कर सकती हैं। वैसे, इस बार गाउन में हॉरिजेंटल स्ट्राइप्स वाले डिजाइन ट्रेंड में हैं। अगर आप किसी खास तरह का पैटर्न डिजाइन करवाने की सोच रही हैं, तो सिलुएट्स, प्लेट्स व लाइट वॉल्यूम भी ट्राई कर सकती हैं। इससे आपकी ड्रेसेज बेहद ही खूबसूरत दिखेगी।







No comments:

Post a Comment